सिर्फ़ प्रियंका गांधी ही हर मोर्चे पर योगी सरकार से लड़ती दिख रही हैं – ज़ुबैर खान

अखिलेश यादव का अपना जातिगत वोटर भी सपा के मुस्लिम प्रत्याशी को वोट नहीं देता – शाहनवाज़ आलम अखिलेश अपने संसदीय सीट आजमगढ़ भी एनआरसी विरोधी आंदोलन में पुलिस हिंसा की शिकार महिलाओं से मिलने नहीं गए, वहाँ भी प्रियंका ही गयीं अल्पसंख्यक वर्ग के डॉक्टरों के साथ अल्पसंख्यक कांग्रेस की वर्चुअल मीटिंग Virtual meeting …
 | 
सिर्फ़ प्रियंका गांधी ही हर मोर्चे पर योगी सरकार से लड़ती दिख रही हैं – ज़ुबैर खान

अखिलेश यादव का अपना जातिगत वोटर भी सपा के मुस्लिम प्रत्याशी को वोट नहीं देता – शाहनवाज़ आलम

अखिलेश अपने संसदीय सीट आजमगढ़ भी एनआरसी विरोधी आंदोलन में पुलिस हिंसा की शिकार महिलाओं से मिलने नहीं गए, वहाँ भी प्रियंका ही गयीं

अल्पसंख्यक वर्ग के डॉक्टरों के साथ अल्पसंख्यक कांग्रेस की वर्चुअल मीटिंग

Virtual meeting of minority congress with doctors of minority class

लखनऊ, 28 मई 2021. सिर्फ़ कांग्रेस ही सभी समाजों को एक जुट करके प्रदेश को चला सकती है. अल्पसंख्यक वर्गों को प्राप्त संवैधानिक अधिकारों पर सरकारी हमले के खिलाफ़ सपा और बसपा खामोश रहती हैं. सिर्फ़ प्रियंका गांधी ही आज अल्पसंख्यक समेत सभी कमज़ोर तबकों के लिए हर मोर्चे पर लड़ती दिख रही हैं.

ये बातें आज अल्पसंख्यक कांग्रेस द्वारा आयोजित अल्पसंख्यक वर्ग के डॉक्टरों की वर्चुअल मीटिंग को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रभारी राष्ट्रीय सचिव ज़ुबैर खान ने कही. उन्होंने कोरोना से लड़ने में सरकार से उचित सहयोग न मिलने के बावजूद डॉक्टरों की भूमिका के लिए उनकी प्रशंसा की.

अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रदेश चेयरमैन शाहनवाज़ आलम ने कहा कि अल्पसंख्यक समाज से आने वाले डॉक्टरों, वकीलों, इंजीनियरों और अन्य पढ़े लिखे लोगों का प्रियंका गांधी के जुझारू नेतृत्व में तेजी से भरोसा बढ़ रहा है. वो देख रहे हैं कि चाहे सीएए – एनआरसी का मुद्दा हो चाहे डॉ कफील की रिहाई के लिए आंदोलन का मामला हो कांग्रेस और प्रियंका गांधी ही लड़ते नज़र आते हैं. यहाँ तक कि आजमगढ़ के बिलरियागंज में भी जब एनआरसी के खिलाफ़ आंदोलन करने वाली महिलाओं पर पुलिस ने गोली और लाठी चलाई तब भी प्रियंका गांधी ही वहाँ गयीं. अखिलेश यादव आजमगढ़ के सांसद होने के बावजूद मुस्लिम महिलाओं को देखने तक नहीं गए. उन्होंने अल्पसंख्यक समाज से आने वाले प्रोफेशनल लोगों के बीच कांग्रेस को मजबूत करने पर ज़ोर दिया.

शाहनवाज़ आलम ने कहा कि प्रदेश का 20 प्रतिशत आबादी वाला मुस्लिम समाज अब समझ चुका है कि अखिलेश यादव की अपनी जाति का वोट बैंक जिसकी आबादी महज 5 प्रतिशत है, सपा के मुस्लिम प्रत्याशी को वोट देने के बजाए भाजपा को वोट देता है. उन्होंने यह भी कहा कि आम मुसलमान समझ गया है कि कैसे रामगोपाल यादव को नोएडा प्राधिकरण घोटाले में बचाने के लिए आजम खान को मुलायम सिंह यादव के कुनबे ने बली का बकरा बनाया है.

वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉक्टर शहज़ाद आलम ने प्रियंका गांधी द्वारा गरीब तबक़ों के लिए भेजे गए दवाओं के उचित वितरण में डॉक्टरों से सहयोग की अपील की.

वर्चुअल बैठक में लखनऊ ज़िला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता मेराज वली खान, डॉक्टर इमरान खान, डॉ महफूज़ अहमद, डॉ अहमद कमाल, डॉ नज़ीर अब्बास, डॉ अनीस सिद्दीकी, डॉ शकील, डॉ मिर्ज़ा तौक़ीर रज़ा, डॉ आमिर जमाल, डॉ शरीफ, डॉ इक़बाल हफ़ीज़, डॉ साजिद क़मर, डॉ असद मोनिस, डॉ रिजवान, डॉ शमीम फारूक़ी, डॉ ओबैद आदि मौजूद रहे.

पाठकों से अपील

Donate to Hastakshep

नोट - 'हस्तक्षेप' जनसुनवाई का मंच है। हम किसी भी राजनीतिक दल या समूह से संबद्ध नहीं हैं। हमारा कोई कॉरपोरेट, राजनीतिक दल, एनजीओ, कोई जिंदाबाद-मुर्दाबाद ट्रस्ट या बौद्धिक समूह स्पाँसर नहीं है, लेकिन हम निष्पक्ष या तटस्थ नहीं हैं। हम जनता के पैरोकार हैं। हम अपनी विचारधारा पर किसी भी प्रकार के दबाव को स्वीकार नहीं करते हैं। इसलिए, यदि आप हमारी आर्थिक मदद करते हैं, तो हम उसके बदले में किसी भी तरह के दबाव को स्वीकार नहीं करेंगे।

OR

भारत से बाहर के साथी Pay Pal के जरिए सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं।

Subscription