सीएए विरोधी आंदोलन : दिल्ली में पुलिस ने 30 छात्रों को हिरासत में लिया, देखें वीडियो

Anti-CAA agitation: Police detains 30 students in Delhi Demonstration against alleged vandalism of police in Jamia Millia Islamia नई दिल्ली, 16 जनवरी 2020. नागरिकता संशोधन अधिनियम– Citizenship Amendment Act (सीएए) और जामिया मिलिया इस्लामिया में पुलिस की कथित बर्बरता के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे 25 से 30 छात्रों को दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को तुर्कमान …
 | 
सीएए विरोधी आंदोलन : दिल्ली में पुलिस ने 30 छात्रों को हिरासत में लिया, देखें वीडियो

Anti-CAA agitation: Police detains 30 students in Delhi

Demonstration against alleged vandalism of police in Jamia Millia Islamia

नई दिल्ली, 16 जनवरी 2020. नागरिकता संशोधन अधिनियम– Citizenship Amendment Act (सीएए) और जामिया मिलिया इस्लामिया में पुलिस की कथित बर्बरता के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे 25 से 30 छात्रों को दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को तुर्कमान गेट इलाके से हिरासत में लिया।

हिरासत में लिए गए छात्रों को राजेंद्र नगर पुलिस थाने ले जाया गया।

छात्रों ने आरोप लगाया कि उन्हें जबरन हिरासत में लिया गया है। कुछ छात्र-छात्राओं ने पुलिस बर्बरता का फेसबुक लाइव किया जो काफी वायरल हो रहा है।

15 दिसंबर, 2019 को जामिया मिलिया इस्लामिया में छात्रों व पुलिस के बीच गतिरोध को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन हुआ, जो अभी भी जारी है।

यूनाइटेड अगेंस्ट हेट से जुड़े नदीम खान ने फेसबुक पर लिखा,

“जिन एक्टिविस्ट ने मुस्लिम मंच की कांफ्रेंस का विरोध किया था उनको डिटेन करके पार्लियामेंट स्ट्रीट थाने ले गए थे. पहले पुलिस ने कहा कि थोड़ी देर में छोड़ देंगे , अभी मुस्लिम मंच और संघ के लोग थाने पहुचे है FIR करवाने. जो लोग पार्लियामेंट स्ट्रीट थाने पहुँच सकते हो वहाँ पहुँचें.”

पाठकों से अपील

Donate to Hastakshep

नोट - 'हस्तक्षेप' जनसुनवाई का मंच है। हम किसी भी राजनीतिक दल या समूह से संबद्ध नहीं हैं। हमारा कोई कॉरपोरेट, राजनीतिक दल, एनजीओ, कोई जिंदाबाद-मुर्दाबाद ट्रस्ट या बौद्धिक समूह स्पाँसर नहीं है, लेकिन हम निष्पक्ष या तटस्थ नहीं हैं। हम जनता के पैरोकार हैं। हम अपनी विचारधारा पर किसी भी प्रकार के दबाव को स्वीकार नहीं करते हैं। इसलिए, यदि आप हमारी आर्थिक मदद करते हैं, तो हम उसके बदले में किसी भी तरह के दबाव को स्वीकार नहीं करेंगे।

OR

भारत से बाहर के साथी Pay Pal के जरिए सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं।

Subscription