अब तक की बड़ी खबरें : फिर खुली स्वच्छ भारत अभियान की पोल, सीवर में उतरे 5 कर्मचारियों की मौत

अब तक की बड़ी खबरें : फिर खुली स्वच्छ भारत अभियान की पोल, सीवर में उतरे 5 कर्मचारियों की मौत उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में जल निकासी परियोजना (Drainage project) में कार्यरत पांच लोगों की सीवर में दम घुटने से मौत हो गई। हादसे के शिकार सभी लोग सीवर की सफाई में जुटे थे। बताया …
 | 
अब तक की बड़ी खबरें : फिर खुली स्वच्छ भारत अभियान की पोल, सीवर में उतरे 5 कर्मचारियों की मौत

अब तक की बड़ी खबरें : फिर खुली स्वच्छ भारत अभियान की पोल, सीवर में उतरे 5 कर्मचारियों की मौत

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में जल निकासी परियोजना (Drainage project) में कार्यरत पांच लोगों की सीवर में दम घुटने से मौत हो गई। हादसे के शिकार सभी लोग सीवर की सफाई में जुटे थे। बताया जा रहा है कि हादसे के शिकार लोगों ने सुरक्षा उपकरण नहीं लगाए हुए थे। इस परियोजना को गाजियाबाद नगर निगम से मंजूरी मिली हुई है। हादसे के शिकार पांचों लोग ठेकेदार के कर्मचारी बताए जाते हैं।

बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप : सिंधु, प्रणीत आगे बढ़े, सायना-श्रीकांत बाहर (राउंडअप)

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों, पी.वी. सिंधु और बी. साई प्रणीत ने गुरुवार को अपने-अपने मुकाबले जीतकर बासेल (स्विट्जरलैंड) में जारी बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप-2019 के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि सायना नेहवाल, एचएस प्रणॉय और किदाम्बी श्रीकांत हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गए।

नेटफ्लिक्स की अगुवाई में ओटीटी प्लेटफार्म्स भारत में केबल टीवी के लिए बने खतरा : रिपोर्ट

नेटफ्लिक्स (Netflix) और अन्य ओवर-द-टॉप (ओटीटी) प्लेटफार्म्स (over-the-top (OTT) platforms) धीरे-धीरे लेकिन लगातार केबल टीवी कारोबार (Cable tv business) को खत्म कर रहे हैं। केपीएमजी की एक नई रिपोर्ट से यह जानकारी मिली है।

दूसरी तिमाही में रैंसमवेयर की संख्या दोगुनी हुई : कास्परस्की 

साल 2019 की दूसरी तिमाही में शोधकर्ताओं ने 16,017 नए रैंसमवेयर का पता लगाया है, जिसमें आठ नए मालवेयर परिवार के हैं, जो कि साल 2018 की दूसरी तिमाही में पाए गए नए नमूनों की संख्या (7,620) से दोगुने हैं। रूसी साइबर सिक्योरिटी फर्म कास्परस्की ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में पलक सिधवानी हैं नई सोनू

धारावाहिक ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में पलक सिधवानी, सोनू के किरदार को निभाती नजर आएंगी।

शरद पवार, अन्य के खिलाफ बैंक घोटाला मामले में प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश

बंबई हाईकोर्ट ने गुरुवार को पुलिस को महाराष्ट्र स्टेट को ऑपरेटिव बैंक (Maharashtra State Cooperative Bank) में 1,000 करोड़ रुपये के घोटाले के मामले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार, पूर्व उप-मुख्यमंत्री अजीत पवार समेत 70 अन्य लोगों के खिलाफ पांच दिन के अंदर एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए।

kashmir betrayed नामक पुस्तिका जारी Comrade Sitaram Yechury and Comrade Brinda Karat released the booklet called Kashmir Betrayed

कॉमरेड सीताराम येचुरी और कॉमरेड वृंदा करात ने कल गुरुवार को दिल्ली में #kashmirbetrayed नामक पुस्तिका जारी की।

अपराध, आरक्षण मुद्दे पर आंदोलन करेगी जाप : पप्पू यादव

बिहार में बढ़ते अपराध और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत के आरक्षण पर आए बयान को लेकर जन अधिकार पार्टी (जाप) सितंबर के दूसरे सप्ताह से व्यापक जन आंदोलन करेगी। पार्टी प्रमुख और पूर्व सांसद पप्पू यादव ने यहां गुरुवार को यह बात कही।

चीन को उम्मीद, टैरिफ बढ़ाने की कारवाई बंद करेगा अमेरिका

चीन-अमेरिका व्यापार वार्ता (China-US trade talks) के बारे में चीनी वाणिज्य मंत्रालय के प्रवक्ता काओ फंग ने गुरुवार को कहा कि दोनों पक्षों के वार्ता दल संपर्क में हैं। उन्होंने कहा कि हालांकि अमेरिका ने चीन से आयातित होने वाली कुछ वस्तुओं पर कर वृद्धि आगे बढ़ाने का फैसला किया है, किसी भी नयी कर वृद्धि से एकतरफा तौर पर व्यापार संघर्ष और गंभीर होगा, जो दोनों देशों के राज्याध्यक्षों द्वारा ओसाका में संपन्न सहमति के विरुद्ध होगा। चीन इस का डटकर विरोध करता है ।

ट्विटर पर भी पॉर्न बॉट्स की बाढ़

फेसबुक के स्वामित्व वाला इंस्टाग्राम पर ही नहीं बल्कि इसकी ही तरह ट्विटर पर भी पॉर्न बॉट्स (Porn bots) की बाढ़ आ गई है। इन स्पैम अकाउंट्स में महिलाओं की बिकनी में फोटो होती हैं, जो ट्रेंड कर रहे टॉपिक्स में यूजर्स को ललचाने का काम करते हैं।

पाठकों से अपील

Donate to Hastakshep

नोट - 'हस्तक्षेप' जनसुनवाई का मंच है। हम किसी भी राजनीतिक दल या समूह से संबद्ध नहीं हैं। हमारा कोई कॉरपोरेट, राजनीतिक दल, एनजीओ, कोई जिंदाबाद-मुर्दाबाद ट्रस्ट या बौद्धिक समूह स्पाँसर नहीं है, लेकिन हम निष्पक्ष या तटस्थ नहीं हैं। हम जनता के पैरोकार हैं। हम अपनी विचारधारा पर किसी भी प्रकार के दबाव को स्वीकार नहीं करते हैं। इसलिए, यदि आप हमारी आर्थिक मदद करते हैं, तो हम उसके बदले में किसी भी तरह के दबाव को स्वीकार नहीं करेंगे।

OR

भारत से बाहर के साथी Pay Pal के जरिए सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं।

Subscription