मीडिया को मोदी फोबिया हो गया है-मुलायम

झाँसी में मोदी से बड़ी रैली कर मुलायम ने बोला केंद्र पर हल्ला कुछ लोग यूपी को गुजरात बनाना चाहते हैं सपा नीतियों की लड़ाई लड़ती है प्रधानमंत्री बनाने का काम जनता का है जनादेश न्यूज़ नेटवर्क झाँसी। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने आज केंद्र सरकार व भाजपा पर जमकर हमला …
 | 

झाँसी में मोदी से बड़ी रैली कर मुलायम ने बोला केंद्र पर हल्ला
कुछ लोग यूपी को गुजरात बनाना चाहते हैं
सपा नीतियों की लड़ाई लड़ती है प्रधानमंत्री बनाने का काम जनता का है
जनादेश न्यूज़ नेटवर्क
झाँसी। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने आज केंद्र सरकार व भाजपा पर जमकर हमला बोलते हुये केन्द्र सरकार को सबसे कमजोर और हीन बताया, वहीं भाजपा को हिन्दू और मुसलमान आपस में लड़ाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा समाजवादी पार्टी के सामने सबसे बड़ी चुनौती है और देश के सामने भी बड़ी चुनौती है। ऐसी चुनौती का सामना समाजवादी पार्टी शुरू से करती चली आयी है। उन्होंने नरेन्द्र मोदी का बगैर नाम लिये कहा कि कुछ लोग यूपी को गुजरात बनाना चाहते हैं। उन्होंने सवाल किया कि क्या ऐसी ताकतें गुजरात की तरह उत्तर प्रदेश में मुसलमानों का कत्लेआम करायेंगी। यह वही ताकतें है जो उत्तर प्रदेश से मुसलमानों को खदेड़ने का काम करेंगी। उन्होंने सीबीआई को धन्यवाद देते हुये कहा कि मुझे व अखिलेश को फँसाने की पूरी कोशिश की गयी थी लेकिन मैं पहला आदमी ऐसा हूँ कि उस जाँच में पूरी तरह से बेदाग पाया गया। इस मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने झांसी मण्डल को लगभग 18 सौ करोड़ योजनाओं की सौगात दी।
सपा मुखिया आज यहाँ झाँसी शहर के जीआईसी मैदान में समाजवादी पार्टी द्वारा आयोजित देश बचाव देश बनाओ जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। पहले आजमगढ़ फिर मैनपुरी व बरेली में जोरदार रैली करने के बाद आज यहाँ झाँसी में एक विशाल जनसभा कर विरोधियों की नींद उड़ा दी। यह रैली मोदी के मुकाबले काफी बड़ी रैली थी। उन्होंने बगैर नाम लिये कहा कि समाजवादी पार्टी की इन रैलियों ने एक दल के नेता का घमण्ड चूर कर दिया है और करारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि देश के मीडिया को मोदी फोबिया हो गया है, वह मोदी-मोदी की रट लगाए हुये है। मोदी ने गुजरात में ऐसा क्या कर दिया है जो कि उत्तर प्रदेश सराकर ने नहीं किया है। जब उत्तर प्रदेश विकास की बात करती है तो कुछ लोग विकास के मुद्दे को भुलाने के लिये सांप्रदायिक ताकतों को बल देने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा मोदी कहते हैं कि वे उत्तर प्रदेश को गुजरात बना देंगे। क्या मोदी यहाँ गुजरात की तरह कत्लेआम कराना चाहता है मुसलमानों की हत्या कराना चाहता है। यहाँ के नव जवान इसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे और मोदी को यूपी से खदेड़ने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कुछ पार्टियों ने यह आरोप लगाया कि मुजफ्फरनगर में भाजपा व सपा ने मिलकर कत्लेआम कराया। जबकि यह सरासर निराधार है क्या हम अपनी सरकार में इस तरह की बदनामी करा सकते हैं। मुजफ्फरनगर मामले को लेकर षड़यंत्रकारी राजनीति कर रहे हैं। वहाँ के दंगा पीड़ितों की मदद जितनी अखिलेश सरकार ने करी है उतना आजादी के बाद से आजतक किसी भी दल ने नहीं की है। उन्होंने कहा समाजवादी पार्टी नीतियों की लड़ाई लड़ती है प्रधानमंत्री बनाने का काम जनता का है। इस मामले में वही निर्णय लेगी। उन्होंने कहा देश खतरे में है। देश की सीमा पर एक देश लगातार निगाहे लगाये हुये है। एशिया में चीन को चुनौतियाँ हिन्दुस्तान ही दे सकता है जबकि केन्द्र सरकार इस मसले पर कमजोर साबित हुयी है। काँग्रेस सराकर पर हमला बोलते हुये कहा कि इस सरकार में महंगाई, भ्रष्टाचार ही हुआ है जनता को भोजना मिलना मुश्किल हो गया है। केन्द्र सरकार ने इस मसले को गम्भीरता से नहीं लिया। ऐसी बेशर्म, कमजोर और हीन काँग्रेस सरकार है। उन्होंने कहा दूसरी पार्टियाँ जनता से कोई सरोकार नहीं रखती। भाजपा को हिन्दू और मुसलमानों के टकराव के अलावा कोई काम नहीं है। उन्होंने अखिलेश सरकार से कहा कि बुन्देलखण्ड में पानी व बिजली पर विशेष ध्यान दें, आवश्यकता हो तो बजट से अधिक धन का प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि बुन्देलखण्ड में सबसे पहले पानी की व्यवस्था समाजवादी पार्टी सरकार ने ही की थी। इस मौके पर सपा सुप्रीमों मुलायम सिंह यादव ने बुन्देलखण्ड की जनता से अपील की है कि यहाँ की चारों लोकासभा व आस-पास की सभी सीटों पर खड़े सपा उम्मीदवारों को भारी मतों से जिताने की अपील की है।
इस मौके पर मौजूद प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने झांसी मण्डल में 26 योजनाओं का शिलान्यास व 34 योजनाओं का लोकार्पण करते हुये कहा कि प्रदेश सरकार बनाने में बुन्देलखण्ड की जनता का बहुत बड़ा योगदान रहा है। आने वाले समय में समाजवादी पार्टी की भूमिका बुन्देलखण्ड को विकसित करने की होगी। उन्होंने इस मौके पर आश्वासन दिया कि प्रदेश सरकार झाँसी को बी टू का दर्जा दिलाने का काम करेगी। सपा सरकार ने किसानों को मुफ्त पानी व बिजली एवं कर्ज माफ करने का काम किया। उन्होंने कहा बीमा दुर्घटना की राशि एक लाख से बढ़ाकर पाँच लाख करने का काम किया। उन्होंने आश्वासन दिया कि इसी तरह से भविष्य में भी प्रदेश सरकार किसानों व नव जवानों के लिये हितकारी काम करती रहेगी। उन्होंने कि कुछ दल दंगा भड़ाकर सत्ता में आने का ख्वाब देख रहे हैं जबकि समाजवादी पार्टी जनता की सेवा कर सत्ता में आयी है। व भाजपा व कांग्रेस ने प्रदेश में माहौल खराब करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि बुन्देलखण्ड में भी साम्प्रदायिक माहौल करने का प्रयास किया गया था जिसे समाजवादी पार्टी ने विफल कर दिया। उन्होंने कहा सपा की नीतियाँ जनता के लिये है। उन्होंने कहा हमें पूरा विश्वास है कि जनता समाजवादी पार्टी का पूरा साथ देगी। आज झांसी में आयोजित हुई जनसभा पूर्व की समाजवादी पार्टी की जनसभाओं से काफी भारी मानी जा रही है।