मोदी ने गुजरात में निर्दोष लोगों का कत्ल-ए-आम करवाया है- मुलायम सिंह

बसपा और भाजपा में आपसी मिलीभगत- मुलायम सिंह यादव देश में अगली सरकार तीसरे मोर्चे की बनेगी- मुलायम सिंह यादव मुरादाबाद, 10 अप्रैल। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मोदी का प्रधानमंत्री बनना देश का दुर्भाग्य …
 | 

बसपा और भाजपा में आपसी मिलीभगत- मुलायम सिंह यादव
देश में अगली सरकार तीसरे मोर्चे की बनेगी- मुलायम सिंह यादव
मुरादाबाद, 10 अप्रैल। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मोदी का प्रधानमंत्री बनना देश का दुर्भाग्य होगा। हम मोदी को कभी प्रधानमंत्री नहीं बनने देंगे। समाजवादी पार्टी अकेले मोदी को रोकेगी।
सपा उम्मीदवार डॉ. एस.टी. हसन के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए मुलायम सिंह यादव ने कहा कि मोदी ने गुजरात में निर्दोष लोगों का कत्ल-ए-आम करवाया है। दंगों में महिलाओं के साथ बहुत बुरा सलूक किया गया। जो इंसान महिलाओं की इज्जत और उनके मान-सम्मान की रक्षा न कर सके, उसे किसी भी कीमत पर हम देश का प्रधानमंत्री नहीं बनने देंगे। मोदी का प्रधानमंत्री बनना देश के लिए बहुत दुर्भाग्यपूर्ण होगा।
मुरादाबाद के ऐतिहासिक जामा मस्जिद पार्क में जुटी भारी भीड़ को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस की कमजोरी की वजह से भारतीय जनता पार्टी मजबूत हुई है। कांग्रेस ने भाजपा के सामने हथियार डाल दिए हैं। भाजपा को रोकने के लिए सिर्फ समाजवादी पार्टी लड़ रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के एक बड़े नेता ने पिछले दिनों हमसे कहा कि मुलायम सिंह यादव आप ही भाजपा जैसी साम्प्रदायिक पार्टी से लड़ रहे हैं। आप ही मोदी को रोक सकते हैं। भाजपा उत्तर प्रदेश का माहौल बिगाड़कर चुनाव जीतना चाहती है। कुछ दिनों पहले भाजपा के एक नेता ने माहौल बिगाड़ने के लिए भड़काऊ भाषण दिया था। ऐसे लोगों से सावधान रहने की जरूरत है।
समाजवादी पार्टी प्रमुख ने कहा कि देश की जनता भाजपा और कांग्रेस  से बहुत नाराज है। इन दोनों पार्टियों के एजेंडे में देश की जनता के कल्याण के लिए न तो कोई योजना है और न ही कोई कार्यक्रम है। लोकसभा चुनाव में भाजपा और कांग्रेस को बहुमत नहीं मिलेगा। चुनाव के बाद देश में तीसरे मोर्चे की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस तीसरे मोर्चे की खिल्ली उड़ाते फिर रहे हैं। हम बताना चाहते हैं कि तीसरे मोर्चे के गठन को लेकर दो बैठकें हो चुकी हैं। इन बैठकों में यह तय हो चुका है कि तीसरे मोर्चे के नेता का चुनाव नहीं होगा बल्कि तीसरे मोर्चे में शामिल दलों में जिस दल के पास सबसे ज्यादा सीटें होंगी, उसी दल का नेता प्रधानमंत्री बनेगा।
मुलायम सिंह यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में लोकसभा की सबसे ज्यादा 80 सीटें हैं। इसलिए समाजवादी पार्टी सबसे ज्यादा सीटें जीत सकती है। सपा ने अगर सबसे ज्यादा सीटें जीतीं तो प्रधानमंत्री का पद आप समझ सकते हैं किसे मिलेगा। उन्होंने कहा कि सपा की भागीदारी में तीसरे मोर्चे की सरकार बनने पर देश संपूर्ण शिक्षा और गंभीर से गंभीर रोगों का इलाज मुफ्त होगा।
कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि इस पार्टी ने देश में तकरीबन 55 साल तक शासन किया, लेकिन किसानों और मुसलमानों के लिए कुछ नहीं किया। किसानों और मुसलमानों को भाई-भाई बताते हुए उन्होंने कहा कि यही लोग देश को सही मायने में आगे बढ़ा रहे हैं लेकिन बहुत दुख की बात है कि इन दोनों ही वर्गों के लोगों की हालत देश में सबसे ज्यादा खराब है। मुसलमानों की हालत में सुधार के लिए सच्चर कमेटी की सिफारिशों को लागू किया जाएगा। कांग्रेस खुद को मुसलमानों का हितैषी बताती है लेकिन उसने मुसलमानों के हित में कोई काम नहीं किया। अगर वह सचमुच मुसलमानों की हितैषी होती तो सच्चर कमेटी की सिफारिशों को लागू कर चुकी होती।
 श्री यादव ने कहा कि सपा सरकार ने उत्तर प्रदेश में नहरों और सरकारी नलकूपों से किसानों को मुफ्त सिंचाई की सुविधा दी है, किसानों के 1650 करोड़ रूपए के कर्जे माफ किए गए हैं। सपा सरकार ने नियम बनाया है कि उत्तर प्रदेश में किसानों की जमीन किसी भी कीमत पर नीलाम नहीं होगी। तीसरे मोर्चे की सरकार बनने पर ये सभी योजनाएं पूरे देश में लागू होंगी। कांग्रेस की अगुवाई वाली यूपीए सरकार की गलत आर्थिक नीतियों की वजह से देश में महंगाई और बेरोजगारी बेतहाशा बढ़ी है। देश में महंगाई बढ़ने की एक बड़ी वजह यह है कि लोग बहुत अनाप-शनाप खर्च कर रहे हैं। जिन लोगों के पास पैसा है वे बेवजह फिजूल खर्ची कर रहे हैं। यूपीए के शासन में खूब घोटाले हुए हैं।
मुलायम सिंह यादव ने कहा कि केंद्रीय योजना आयोग ने गरीबी रेखा की जो नयी परिभाषा तय की है, वह गरीबों के साथ क्रूर मजाक है। योजना आयोग के मुताबिक शहरी क्षेत्रों में 35 रूपए और ग्रामीण क्षेत्रों 28 रूपए रोजना कमाने वाला गरीब नहीं है। बताओ, 30 रूपए में कोई कैसे अपने परिवार का पेट भर सकता है। उन्होंने कहा कि तीसरे मोर्चे की सरकार बनने पर सरकारी नीतियां करने वाले सभी आयोगों और कमेटियों में किसानों और मजदूरों को भी शामिल किया जाएगा।
बसपा प्रमुख मायावती पर निशाना साधते हुए मुलायम सिंह यादव ने कहा कि वह साम्प्रायिक शक्तियों से हाथ मिला चुकी हैं। बसपा और भाजपा के बीच आपस में मिलीभगत है। उन्होंने कहा कि बसपा के शासन में उत्तर प्रदेश में बहुत घोटाले हुए हैं। अगर इन घोटालों की जांच करा दी जाये तो मायावती को जेल जाना पड़ जाएगा। अभी जैसे ही सपा सरकार जांच शुरू करवाएगी तो कहा जाएगा कि हम बदले की भावना से कार्रवाई कर रहे हैं। इसलिए सपा सरकाऱ उनके खिलाफ कोई जांच नहीं करवाएगी। लेकिन इतना तय है कि एक न एक दिन उनको जेल जाना ही पड़ेगा। लोकसभा चुनाव में बसपा कहीं भी लड़ाई में नहीं है।
जनसभा को संबोधित करते हुए सपा के राष्ट्रीय महासचिव किरनमय नन्दा ने कहा कि देश की भलाई और तरक्की के लिए मुलायम सिंह यादव को प्रधानमंत्री बनना चाहिए। मुलायम सिंह यादव ऐसे राजनेता हैं जिन्होंने हमेशा गरीबों, पिछड़ों, मजदूरों, किसानों, अल्पख्यकों के हित में लंबी लड़ाई लड़ी है। जनसभा को पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेश दीक्षित ने भी संबोधित किया।
जनादेश न्यूज़ नेटवर्क

पाठकों से अपील

Donate to Hastakshep

नोट - 'हस्तक्षेप' जनसुनवाई का मंच है। हम किसी भी राजनीतिक दल या समूह से संबद्ध नहीं हैं। हमारा कोई कॉरपोरेट, राजनीतिक दल, एनजीओ, कोई जिंदाबाद-मुर्दाबाद ट्रस्ट या बौद्धिक समूह स्पाँसर नहीं है, लेकिन हम निष्पक्ष या तटस्थ नहीं हैं। हम जनता के पैरोकार हैं। हम अपनी विचारधारा पर किसी भी प्रकार के दबाव को स्वीकार नहीं करते हैं। इसलिए, यदि आप हमारी आर्थिक मदद करते हैं, तो हम उसके बदले में किसी भी तरह के दबाव को स्वीकार नहीं करेंगे।

OR

भारत से बाहर के साथी Pay Pal के जरिए सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं।

Subscription