आज सुबह की 10 बड़ी खबरें | 06 अगस्त

दिल्ली : सोनिया गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस पार्टी के लोकसभा सांसदों की एक बैठक आज सुबह 10:30 बजे संसद में होगी। J & K मुद्दे पर कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक आज बाद में होगी। यदि संसद की कार्यवाही चलती है तो बैठक कल के लिए स्थगित की जा सकती है। कांग्रेस के राज्यसभा …
 | 
आज सुबह की 10 बड़ी खबरें | 06 अगस्त

दिल्ली : सोनिया गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस पार्टी के लोकसभा सांसदों की एक बैठक आज सुबह 10:30 बजे संसद में होगी।

J & K मुद्दे पर कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक आज बाद में होगी। यदि संसद की कार्यवाही चलती है तो बैठक कल के लिए स्थगित की जा सकती है।

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद भुवनेश्वर कलिता ने सदन की सदस्यता से दिया इस्तीफा

कांग्रेस के लिए एक झटका। इसके राज्यसभा सांसद और मुख्य सचेतक भुवनेश्वर कलिता ने अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर पार्टी के रुख का विरोध करते हुए सोमवार को सदन की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

श्रीनगर में धारा 144

जम्मू और कश्मीर : श्रीनगर में धारा 144 लगा दी गई है और सुरक्षा बलों को यहां तैनात किया गया है।

पुणे-बेंगलुरु राजमार्ग कर्नाटक के कोल्हापुर से यातायात के लिए बंद

कर्नाटक के कोल्हापुर क्षेत्र में भारी वर्षा के बाद राजमार्ग पर जलभराव के कारण पुणे-बेंगलुरु राजमार्ग कर्नाटक के कोल्हापुर से यातायात के लिए बंद हो गया।

लोकसभा में पेश होगा  अनुच्छेद 370 को रद्द करने का प्रस्ताव

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को रद्द करने का प्रस्ताव जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक 2019, और जम्मू और कश्मीर आरक्षण (दूसरा संशोधन) विधेयक 2019 आज लोकसभा में पेश करेंगे।

दिल्ली : आवासीय इमारत में भीषण आग लगी, 6 की मौत

राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार तड़के एक आवासीय इमारत में भीषण आग लग गई, जिसमें छह लोगों की मौत हो गई जबकि 11 अन्य घायल हो गए।

पाकिस्तान ने भारतीय राजदूत को तलब किया

पाकिस्तान ने सोमवार को भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को तलब किया और जम्मू एवं कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म करने के भारत के कदम पर सख्त आपत्ति जताई।

डॉलर के मुकाबले रुपये में बड़ी गिरावट

देश के राजनीतिक घटनाक्रमों और घरेलू बाजार में आई गिरावट के कारण सोमवार को देसी मुद्रा की चाल शिथिल पड़ गई। डॉलर के मुकाबले रुपया पिछले सत्र से 1.14 रुपये की कमजोरी के साथ 70.74 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ। पिछले सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 69.60 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ था।

डेल स्टेन ने की टेस्ट से संन्यास लेने की घोषणा

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। स्टेन वनडे और टी-20 में खेलते रहेंगे।

सिंगापुर फिल्म फेस्टिवल में कई भारतीय भाषाओं की एंट्री

सिंगापुर साउथ एशियन इंटरनेशनस फिल्म फेस्टिवल (एसएआईएफएफ) के तीसरे संस्करण में हिंदी, तमिल, मलयालम, कन्नड़, मराठी, बंगाली, असमी और लद्दाखी भाषाओं में बनी फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा।

Topics – Top 10 headlines, BUSINESSES, CLIMATE ENVIRONMENT AND SCIENCE, CRIME, INDIA, short news for today, tomorrows news headlines in english for school assembly, Top Headlines, News Headlines, Top News, Headlines Today Top Stories, Top News Headlines, INTERNATIONAL, NEWS, POLITICS, SOCIAL MEDIA, SPORTS.

पाठकों से अपील

Donate to Hastakshep

नोट - 'हस्तक्षेप' जनसुनवाई का मंच है। हम किसी भी राजनीतिक दल या समूह से संबद्ध नहीं हैं। हमारा कोई कॉरपोरेट, राजनीतिक दल, एनजीओ, कोई जिंदाबाद-मुर्दाबाद ट्रस्ट या बौद्धिक समूह स्पाँसर नहीं है, लेकिन हम निष्पक्ष या तटस्थ नहीं हैं। हम जनता के पैरोकार हैं। हम अपनी विचारधारा पर किसी भी प्रकार के दबाव को स्वीकार नहीं करते हैं। इसलिए, यदि आप हमारी आर्थिक मदद करते हैं, तो हम उसके बदले में किसी भी तरह के दबाव को स्वीकार नहीं करेंगे।

OR

भारत से बाहर के साथी Pay Pal के जरिए सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं।

Subscription