एप्पल एयरपॉड्स 2 : बेहतर वायरलेस

नई दिल्ली, 29 अप्रैल। अगर आप आईफोन (IPhone) रखते हैं तो इसके स्वास्थ्य समेत ढेर सारे फायदे प्राप्त करने के लिए आपके लिए एप्पल वॉच (Apple watch) भी रखना काफी जरूरी है, जब बात ईयरबड्स (Earbuds) की आती है तो दूसरी पीढ़ी के वायरलेस एयरपॉड्स (Wireless air pods) इस परिवार को पूरा करते हैं। 2016 …
 | 
एप्पल एयरपॉड्स 2 : बेहतर वायरलेस

नई दिल्ली, 29 अप्रैल। अगर आप आईफोन (IPhone) रखते हैं तो इसके स्वास्थ्य समेत ढेर सारे फायदे प्राप्त करने के लिए आपके लिए एप्पल वॉच (Apple watch) भी रखना काफी जरूरी है, जब बात ईयरबड्स (Earbuds) की आती है तो दूसरी पीढ़ी के वायरलेस एयरपॉड्स (Wireless air pods) इस परिवार को पूरा करते हैं।

2016 में लांच हुआ एप्पल एयरपॉड्स Apple air pods launched in 2016

एप्पल ने एयरपॉड्स को साल 2016 में लांच किया था, उसके बाद इसमें कई सुधार किए गए हैं और अब यह न सिर्फ युवाओं के लिए, बल्कि हर उम्र के आईफोन यूजर्स (IPhone users) के लिए एक अभिन्न अंग बन गया है।

काउंटरपॉइंट रिसर्च के मुताबिक, 2018 की चौथी तिमाही में कुल 1.25 करोड़ वायरलेस हेडफोन्स की बिक्री हुई, जिसमें एप्पल की बाजार हिस्सेदारी 60 फीसदी थी।

एप्पल एयरपॉड ने अपने प्रतिद्वंदियों को काफी पीछे छोड़ दिया है, जिसमें जेब्रा एलीट एक्टिव 65टी, सैमसंग गियर आइकॉन एक्स और बोस साउंडस्पोर्ट फ्री शामिल हैं।

एयरपॉड्स एप्पल का डिजाइन Apple’s air pods design

नए एयरपॉड्स एप्पल के डिजाइन किए गए एच1 चिप से लैस हैं, जिसे खासतौर से हेडफोन्स प्रदर्शन, तेज कनेक्शन और ‘हे सिरी’ की हैंड्स फ्री सुविधा को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है।

एच 1 चिप के कारण इसका टॉक टाइम 1 घंटे बढ़ गया है। अब इसे कनेक्ट करने में भी कुछेक सेकेंड्स का ही वक्त लगता है।

एयरपॉड्स को ‘हे सिरी’ कमांड देकर गाना चलाने/बदलने, कॉल करने/प्राप्त करने, आवाज बढ़ाने/घटाने और रास्ता बताने को कहा जा सकता है।

दूसरी पीढ़ी के एयरपॉड्स की कीमत स्टैंडर्ड चार्जिग केस के साथ 14,900 रुपये और नए वॉयरलेस चाजिर्ंग केस के साथ 18,900 रुपये रखी गई है।

नोट- यह सिर्फ एक उत्पाद की समीक्षा (Apple AirPods 2 review) है, सुझाव नहीं। कोई भी निर्णय लेते समय अपने मस्तिष्क का उपयोग करें।

पाठकों से अपील

Donate to Hastakshep

नोट - 'हस्तक्षेप' जनसुनवाई का मंच है। हम किसी भी राजनीतिक दल या समूह से संबद्ध नहीं हैं। हमारा कोई कॉरपोरेट, राजनीतिक दल, एनजीओ, कोई जिंदाबाद-मुर्दाबाद ट्रस्ट या बौद्धिक समूह स्पाँसर नहीं है, लेकिन हम निष्पक्ष या तटस्थ नहीं हैं। हम जनता के पैरोकार हैं। हम अपनी विचारधारा पर किसी भी प्रकार के दबाव को स्वीकार नहीं करते हैं। इसलिए, यदि आप हमारी आर्थिक मदद करते हैं, तो हम उसके बदले में किसी भी तरह के दबाव को स्वीकार नहीं करेंगे।

OR

भारत से बाहर के साथी Pay Pal के जरिए सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं।

Subscription