एप्पल अपने कीबोर्ड में ला रहा है 59 नए ईमोजी

नई दिल्ली, 17 जुलाई 2019. अपने कीबोर्ड में थोड़ी और विविधता लाने के लिए एप्पल (Apple) अपने आईफोन, आईपैड, मैक्स और एप्पल की घड़ियों के कीबोर्ड (Keyboards of iPhone, iPad, Max and Apple watches) में 59 नए ईमोजी को शामिल करने के लिए तैयार है। आईफोन निर्माता (IPhone Manufacturer) ने एक ब्लॉग पोस्ट Apple offers …
 | 
एप्पल अपने कीबोर्ड में ला रहा है 59 नए ईमोजी

नई दिल्ली, 17 जुलाई 2019. अपने कीबोर्ड में थोड़ी और विविधता लाने के लिए एप्पल (Apple) अपने आईफोन, आईपैड, मैक्स और एप्पल की घड़ियों के कीबोर्ड (Keyboards of iPhone, iPad, Max and Apple watches) में 59 नए ईमोजी को शामिल करने के लिए तैयार है।

आईफोन निर्माता (IPhone Manufacturer) ने एक ब्लॉग पोस्ट Apple offers a look at new emoji coming to iPhone this fall में लिखा कि ‘कपल होल्डिंग हैंड‘ यानी कि हाथ पकड़े हुए ईमोजी में एक महत्वपूर्ण अपडेट किया गया है जिसके तहत 75 संभावित संयोजन को शामिल किया गया है यानी कि इससे अब उपभोक्ता किसी भी स्किन टोन का उपयोग कर सकते हैं।

इसके अलावा एप्पल शारीरिक रूप से अक्षम थीम पर आधारित कई ईमोजी को लाने जा रहा है जिसमें एक गाइड डॉग, सुनाई देने की मशीन सहित एक कान, एक व्हीलचेयर, एक कृत्रिम हाथ और एक पैर भी शामिल है।

इस पोस्ट में यह भी लिखा गया है,

“विविधता को उसके कई रूपों में मनाना एप्पल के मूल्यों का एक अभिन्न अंग है और ईमोजी कीबोर्ड में ये नए विकल्प एक बड़े रिक्त स्थान को पूरा करेगा।”

अन्य कई और ईमोजी पर भी काम चल रहा है जिसमें जम्हाई लेते हुआ स्माइली, एक वन पीस स्विमसूट, कई और खाद्य सामग्री जैसे कि वफल, फलाफिल, मक्खन और लहसून एवं इसके साथ ही कई और नए जानवर जैसे कि स्लॉथ, फ्लेमिंगो, ओरंगउटान और स्कंगक शामिल होंगे।

इन नए ईमोजी को एप्पल के उपकरणों में एक मुफ्त सोफ्टवेयर अपडेट के साथ कुछ ही महीनों के अंदर उपभोक्ता के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

यह तैयारी एप्पल विश्व इमोजी दिवस (World Emoji Day) का जश्न मनाने के लिए कर रहा है।

पाठकों से अपील

Donate to Hastakshep

नोट - 'हस्तक्षेप' जनसुनवाई का मंच है। हम किसी भी राजनीतिक दल या समूह से संबद्ध नहीं हैं। हमारा कोई कॉरपोरेट, राजनीतिक दल, एनजीओ, कोई जिंदाबाद-मुर्दाबाद ट्रस्ट या बौद्धिक समूह स्पाँसर नहीं है, लेकिन हम निष्पक्ष या तटस्थ नहीं हैं। हम जनता के पैरोकार हैं। हम अपनी विचारधारा पर किसी भी प्रकार के दबाव को स्वीकार नहीं करते हैं। इसलिए, यदि आप हमारी आर्थिक मदद करते हैं, तो हम उसके बदले में किसी भी तरह के दबाव को स्वीकार नहीं करेंगे।

OR

भारत से बाहर के साथी Pay Pal के जरिए सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं।

Subscription