आज सुबह की बड़ी खबरें : कोई ‘शाह या सुलतान’ भारत की विविधता को नहीं तोड़ सकता

आंध्र के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष ने की आत्महत्या, तेदेपा ने वाईएसआरसीपी को जिम्मेदार ठहराया आंध्र प्रदेश के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कोडेला शिवप्रसाद राव ने सोमवार को हैदराबाद स्थित अपने आवास पर आत्महत्या कर ली। तेदेपा ने आरोप लगाया है कि वाईएसआरसीपी सरकार द्वारा प्रताड़ित किए जाने के कारण राव ने यह कदम उठाया। वह 72 …
 | 
आज सुबह की बड़ी खबरें : कोई ‘शाह या सुलतान’ भारत की विविधता को नहीं तोड़ सकता

आंध्र के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष ने की आत्महत्या, तेदेपा ने वाईएसआरसीपी को जिम्मेदार ठहराया

आंध्र प्रदेश के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कोडेला शिवप्रसाद राव ने सोमवार को हैदराबाद स्थित अपने आवास पर आत्महत्या कर ली। तेदेपा ने आरोप लगाया है कि वाईएसआरसीपी सरकार द्वारा प्रताड़ित किए जाने के कारण राव ने यह कदम उठाया। वह 72 वर्ष के थे। प्रारंभिक ऑटोप्सी रपट में इस बात की पुष्टि हुई है कि तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री राव ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली।

हिंदी थोपे जाने के खिलाफ 20 सितंबर को डीएमके का प्रदर्शन

तमिलनाडु की प्रमुख विपक्षी पार्टी, डीएमके ने सोमवार को तय किया कि वह हिंदी को वैश्विक स्तर पर बढ़ावा देने की आड़ में हिंदी थोपने पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दृष्टिकोण के खिलाफ प्रदर्शन आयोजित करेगी।

कोई ‘शाह या सुलतान’ भारत की विविधता को नहीं तोड़ सकता : कमल हासन

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की हिंदी भाषा के मुद्दे पर आलोचना करते हुए तमिल अभिनेता-राजनेता कमल हासन ने सोमवार को कहा कि किसी ‘शाह, सुलतान या सम्राट’ को विविधता में एकता के वादे को तोड़ना नहीं चाहिए, जिसे भारत को गणराज्य बनाने के समय किया गया था।

चिदंबरम हुए 74 के, तिहाड़ के अंदर से सरकार की खिल्ली उड़ाई

पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने सोमवार को अपना 74वां जन्मदिन तिहाड़ जेल में मनाया। उन्होंने 2024 तक 5 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनाने की मोदी सरकार की योजना की खिल्ली उड़ाई और कहा कि निर्यात में 20 फीसदी की वृद्धि के बिना कोई भी देश आठ फीसदी जीडीपी वृद्धि दर हासिल नहीं कर सकता है।

उप्र में 17 ओबीसी जातियों को एससी सूची में डालने पर रोक

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सोमवार को योगी सरकार के फैसले को झटका देते हुए 17 अन्य पिछड़ी जातियों (ओबीसी) को अनुसूचित जाति (एसएसी) सूची में शामिल करने पर रोक लगा दी है।

गुरु नानक जयंती समारोह पर झूठ बोलना बंद करें हरसिमरत बादल : अमरिंदर सिंह

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोमवार को कहा कि शिरोमणि अकाली दल (शिअद) नेता हरसिमरत बादल झूठ बोलकर बाबा गुरु नानक देव की 550वीं जयंती का उपयोग अपने राजनीतिक लाभ के लिए करने से बाज आएं।

महाराष्ट्र चुनाव के लिए कांग्रेस, राकांपा में हुआ सीटों का बंटवारा

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) में सोमवार को सीटों के बंटवारे पर सहमति बन गई। दोनों पार्टियां 125-125 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगी।

सुप्रीम कोर्ट ने रजिस्ट्री से कहा, अयोध्या मामले के सीधा प्रसारण के संबंध में जवाब दाखिल करे

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को पूर्व भाजपा नेता और आरएसएस विचारक गोविंदाचार्य की रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले में कार्यवाहियों की ऑडियो रिकॉर्डिग और सीधे प्रसारण की मांग वाली याचिका के बारे में विचार करने पर सहमति जताई और अदालत ने अपनी रजिस्ट्री से पूछा कि क्या यह संभव है और इस बाबत एक रिपोर्ट दाखिल करने के लिए कहा।

पाकिस्तान : हिंदू विरोधी दंगे के मामले में 218 पर मामला दर्ज

पाकिस्तान के सिंध प्रांत के घोटकी में हिंदू समुदाय के खिलाफ हिंसा के मामले में दो सौ से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। रविवार को हुई हिंसा के संबंध में पुलिस ने तीन मामले दर्ज किए हैं।

पीकेएल-7 : दबंग दिल्ली ने तेलुगू टाइटन्स को 37-29 से हराया

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन सात में तूफानी प्रदर्शन कर रही दबंग दिल्ली ने सोमवार को खेले गए लीग के एक मुकाबले में तेलुगू टाइटंइस को 37-29 से हरा दिया।

पाठकों से अपील

Donate to Hastakshep

नोट - 'हस्तक्षेप' जनसुनवाई का मंच है। हम किसी भी राजनीतिक दल या समूह से संबद्ध नहीं हैं। हमारा कोई कॉरपोरेट, राजनीतिक दल, एनजीओ, कोई जिंदाबाद-मुर्दाबाद ट्रस्ट या बौद्धिक समूह स्पाँसर नहीं है, लेकिन हम निष्पक्ष या तटस्थ नहीं हैं। हम जनता के पैरोकार हैं। हम अपनी विचारधारा पर किसी भी प्रकार के दबाव को स्वीकार नहीं करते हैं। इसलिए, यदि आप हमारी आर्थिक मदद करते हैं, तो हम उसके बदले में किसी भी तरह के दबाव को स्वीकार नहीं करेंगे।

OR

भारत से बाहर के साथी Pay Pal के जरिए सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं।

Subscription