आज सुबह की बड़ी खबरें : एनआईए मुख्यालय में चोरी, लेकिन देश सुरक्षित हाथों में है !

भारत, पाकिस्तान करतारपुर गुरूद्वारा जाने वाले भारतीय श्रद्धालुओं की वीजा मुक्त यात्रा पर सहमत भारत और पाकिस्तान भारतीय श्रद्धालुओं को करतारपुर गलियारे का इस्तेमाल (Indian devotees use Kartarpur corridor) कर पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब (Gurdwara darbar sahib in pakistan) तक बिना वीजा के यात्रा करने देने पर बुधवार को सहमति हो गए। वीवीआईपी हेलीकाप्टर …
 | 
आज सुबह की बड़ी खबरें : एनआईए मुख्यालय में चोरी, लेकिन देश सुरक्षित हाथों में है !

भारत, पाकिस्तान करतारपुर गुरूद्वारा जाने वाले भारतीय श्रद्धालुओं की वीजा मुक्त यात्रा पर सहमत

भारत और पाकिस्तान भारतीय श्रद्धालुओं को करतारपुर गलियारे का इस्तेमाल (Indian devotees use Kartarpur corridor) कर पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब (Gurdwara darbar sahib in pakistan) तक बिना वीजा के यात्रा करने देने पर बुधवार को सहमति हो गए।

वीवीआईपी हेलीकाप्टर घोटाले से संबंधित धनशोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने रतुल पुरी को गिरफ्तार किया

प्रवर्तन निदेशालय- Enforcement Directorate (ईडी) ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकाप्टर घोटाले (AgustaWestland Helicopter Scam) से संबंधित धनशोधन (Money laundering) के एक मामले में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया।

मोदी ने कश्मीर संबंधी फैसले के औचित्य से पुतिन को अवगत कराया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर मुद्दे पर पूरा समर्थन देने के लिए बुधवार को रूस के व्लादिवोस्तोक (vladivostok russia) में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को धन्यवाद दिया और उन्हें सरकार के कदम के पीछे के औचित्य से अवगत कराया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान के दुष्प्रचार एजेंडा का भी जिक्र किया।

13 सितंबर तक ईडी की हिरासत में रहेंगे डी के शिवकुमार

धन शोधन मामले में गिरफ्तार कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डी के शिवकुमार को बुधवार को विशेष अदालत ने 13 सितंबर तक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया।

पटाखा फैक्ट्री हादसे में मलबे से निकाले 19 शव, कई अन्य के दबे होने की आशंका

पंजाब में गुरदासपुर जिले की ऐतिहासिक नगरी बटाला के रिहाइशी इलाके में स्थित पटाखा फैक्टरी में कल दोपहर हुए भीषण विस्फोट हादसे में मारे गए श्रमिकों में से 19 के शव शाम तक निकाल लिए गए

एनआईए मुख्यालय में चोरी से हडक़ंप, सिपाही सहित 2 गिरफ्तार

दिल्ली स्थित एनआईए के मुख्यालय में चोरी होने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। मुख्यालय के एक सब-इंस्पेक्टर की शिकायत पर इस सिलसिले में दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज किया था। इस मामले में फिलहाल दिल्ली पुलिस ने एनआईए के ही एक सिपाही और एक अन्य शख्स को गिरफ्तार कर लिया है।

जून, 2020 तक एक बार इस्तेमाल में लाये जाने वाले प्लास्टिक का प्रयोग बंद करेगी अमेजन इंडिया

ई-वाणिज्य क्षेत्र की प्रमुख कंपनी अमेजन इंडिया (Amazon India, the leading company in the e-commerce sector) ने बुधवार को कहा कि उसने जून, 2020 तक एक बार में इस्तेमाल में लाये जाने वाले प्लास्टिक का उपयोग पूरी तरह बंद करने का लक्ष्य रखा है।

दाऊद इब्र‍ाहीम, हाफिज सईद, मसूद अज़हर और जकी-उर-रहमान लखवी संशोधित गैर-कानूनी गतिविधि निवारण अधिनियम के तहत आतंकवादी घोषित

कुख्‍यात आतंकवादी दाऊद इब्र‍ाहीम, हाफिज सईद, मसूद अज़हर और जकी-उर-रहमान लखवी को हाल में संशोधित गैर-कानूनी गतिविधि निवारण अधिनियम (Amended Unlawful Activities Prevention Act) के तहत आतंकवादी घोषित कर दिया गया है। भारत सरकार ने उन्‍हें व्‍यक्तिगत आतंकवादी घोषित किया। एक अधिसूचना में गृह मंत्रालय ने कहा है कि ये सभी आतंकवादी गतिविधियों में शामिल थे। इन लोगों को आतंकवाद रोधी नये कानून के तहत पहली बार व्‍यक्तिगत आतंकवादी घोषित किया गया है।

एफआईएच प्रो लीग के दूसरे चरण का कार्यक्रम ब्रिटेन में जारी

एफआईएच प्रो लीग के दूसरे चरण का कार्यक्रम ब्रिटेन में जारी किया गया है। इसमें भारतीय पुरूष हॉकी टीम देश और विदेश में कुल 16 मैच खेलेगी।

भारत और रूस आपसी संबंधों में सहयोग के नये क्षेत्रों का विस्‍तार करेंगे; दोनो देशों के बीच द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने के लिए 15 समझौतों पर हस्‍ताक्षर

भारत और रूस ने आज व्‍लादिवोस्‍तोक में 20 वें वार्षिक शिखर सम्‍मेलन में विभिन्‍न क्षेत्रों में 15 समझौतों पर हस्‍ताक्षर किए हैं। चार समझौते तेल और गैस, तरल प्राकृतिक गैस और कोकिंग कोल पर और पांच समझौते व्‍यापार तथा निवेश से जुड़े हैं।

पाठकों से अपील

Donate to Hastakshep

नोट - 'हस्तक्षेप' जनसुनवाई का मंच है। हम किसी भी राजनीतिक दल या समूह से संबद्ध नहीं हैं। हमारा कोई कॉरपोरेट, राजनीतिक दल, एनजीओ, कोई जिंदाबाद-मुर्दाबाद ट्रस्ट या बौद्धिक समूह स्पाँसर नहीं है, लेकिन हम निष्पक्ष या तटस्थ नहीं हैं। हम जनता के पैरोकार हैं। हम अपनी विचारधारा पर किसी भी प्रकार के दबाव को स्वीकार नहीं करते हैं। इसलिए, यदि आप हमारी आर्थिक मदद करते हैं, तो हम उसके बदले में किसी भी तरह के दबाव को स्वीकार नहीं करेंगे।

OR

भारत से बाहर के साथी Pay Pal के जरिए सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं।

Subscription