परमावतार श्रीकृष्ण की रुक्मिणी हुनर हेल को करवा चौथ पर हर साल सरगी भेजते हैं उनके ससुर जी

‘‘करवाचौथ एक ऐसा त्यौहार है, जो कि ढेर सारी यादें लेकर आता है, लेकिन पहले त्यौहार की यादें हमेशा ही सबसे खास होती हैं। मेरा पहला करवाचौथ तब हुआ था जब मैं मुंबई आ गयी थी और मेरे ससुरजी ने मुझे त्यौहार के एक दिन पहले मेरी सरगी भेजी थी। मेरी सासू मां काफी पहले …
 | 
परमावतार श्रीकृष्ण की रुक्मिणी हुनर हेल को करवा चौथ पर हर साल सरगी भेजते हैं उनके ससुर जी

‘‘करवाचौथ एक ऐसा त्यौहार है, जो कि ढेर सारी यादें लेकर आता है, लेकिन पहले त्यौहार की यादें हमेशा ही सबसे खास होती हैं।

मेरा पहला करवाचौथ तब हुआ था जब मैं मुंबई आ गयी थी और मेरे ससुरजी ने मुझे त्यौहार के एक दिन पहले मेरी सरगी भेजी थी। मेरी सासू मां काफी पहले गुजर गयी हैं और मेरे ससुरजी ने खासतौर से इसकी शॉपिंग और उसे भेजने की जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठा ली थी। इससे मेरा करवाचौथ और भी ज्यादा खास हो गया था।

मुझे ऐसा लगता है कि यह मेरे लिये किसी का अब तक का सबसे प्यारा और बहुत ही अच्छा व्यवहार रहा है और उनकी कोशिशों का तो कोई जवाब ही नहीं। इतने सालों में मैंने जितनी सरगी ली, उनमें बेशक वह सरगी सबसे स्वादिष्ट थी, क्योंकि वह मेरे लिये पूरी तरह से एक सुखद सरप्राइज की तरह था। बेशक मेरे पति ने इसे और भी खास बना दिया जहां उन्होंने मेरा व्रत पानी की जगह सॉफ्ट ड्रिंक से तुड़वाया था।

उसके बाद से यह परंपरा बन गयी, जिसे हम कई साल से निभा रहे हैं और मेरे पहले त्यौहार की तरह ही मेरे ससुर जी हर साल मुझे सरगी भेजते हैं।

इतने सालों के बावजूद, ये दो यादें ऐसी हैं जोकि अभी भी मेरे जेहन में ताजा और खास बनी हुई हैं।’’

हुनर हेल उर्फ ‘परमावतार श्रीकृष्ण’ की रुक्मिणी (Hunar Hale Rukmini of Paramavatar Shri Krishna &TV)

Topics – Hunar Hale, Rukmini of Paramavatar Shri Krishna &TV, Paramavatar Shri Krishna &TV, rukmini in paramavatar shri krishna, हुनर हेल, ‘परमावतार श्रीकृष्ण’ की रुक्मिणी, मेरा पहला करवाचौथ, करवाचौथ,

Karwa Chauth Images is trending today on Google