अब ये श्रीलंकाई खिलाड़ी भी भ्रष्ट निकला, दो साल तक नहीं खेल पाएगा क्योंकि

Sanath Jayasuriya has been handed a two-year ban from all cricket-related activities by the ICC's anti-corruption unit for refusing to co-operate with investigations
 | 
अब ये श्रीलंकाई खिलाड़ी भी भ्रष्ट निकला, दो साल तक नहीं खेल पाएगा क्योंकि

दुबई, 26 फरवरी (आईएएनएस)| अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (International Cricket Council) (आईसीसी) श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज सनथ जयसूर्या (Sanath Jayasuriya) पर क्रिकेट के सभी प्रारूपों से दो साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। आईसीसी ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि जयसूर्या को आईसीसी भ्रष्टाचार निरोधक ईकाई (ICC Anti-Corruption Unit) (एसीयू) के दो संहिताओं के उल्लंघन करने का दोषी पाया गया है। उन्हें जांच में सहयोग नहीं करने का भी दोषी पाया गया है।

आईसीसी ने जयसूर्या पर लगाया 2 साल का प्रतिबंध

ICC imposes ban on Sanath Jayasuriya for 2 years

Sanath Jayasuriya has been handed a two-year ban from  all cricket-related activities by the ICC’s anti-corruption unit for refusing to co-operate with investigations

क्रिकेट श्रीलंका की चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष जयसूर्या ने इस प्रतिबंध को स्वीकार कर लिया है। इस प्रतिबंध के बाद अब वह 2021 तक क्रिकेट से जुड़े किसी भी कार्यक्रम में भाग नहीं ले सकते हैं।

जयसूर्या पर लगा प्रतिबंध श्रीलंका में क्रिकेट में एसीयू के भ्रष्टाचार के खिलाफ जारी जांच का एक हिस्सा है। एसीयू ने हाल ही में श्रीलंकाई क्रिकेट के संबंध में एक माफी योजना का आयोजन किया था, जिसके परिणामस्वरूप 11 खिलाड़ी सामने आए थे।

आईसीसी के महाप्रबंधक एलेक्स मार्शल ने कहा,

“इस माफी योजना ने शानदार काम किया है और इस संबंध में कई महत्वपूर्ण खुफिया जानकारी दी है। इस जानकारी की मदद से हमें कुछ सहयोग मिला है और कुछ नए जांच जारी है।”

क्या यह ख़बर/ लेख आपको पसंद आया ? कृपया कमेंट बॉक्स में कमेंट भी करें और शेयर भी करें ताकि ज्यादा लोगों तक बात पहुंचे

कृपया हमारा यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें