Ind vs NZ 1st ODI LIVE नेपियर वनडे : भारत ने न्यूजीलैंड को 158 रन पर किया ढेर, डिनर ब्रेक तक भारत के 9 ओवर के बाद बिना नुकसान के 41

नेपियर, 23 जनवरी। कप्तान Captain केन विलियमसन Captain (64) की अर्धशतकीय पारी Half century की बदौलत न्यूजीलैंड New zealand ने भारत के खिलाफ जारी पांच वनडे मैचों की सीरीज Series of one-day matches के पहले मैच में बुधवार को 157 रनों का स्कोर खड़ा किया। मैक्लेरेने पार्क मैदान McLaren Park ground पर जारी इस मैच …
 | 

नेपियर, 23 जनवरी। कप्तान Captain केन विलियमसन Captain (64) की अर्धशतकीय पारी Half century की बदौलत न्यूजीलैंड New zealand ने भारत के खिलाफ जारी पांच वनडे मैचों की सीरीज Series of one-day matches के पहले मैच में बुधवार को 157 रनों का स्कोर खड़ा किया। मैक्लेरेने पार्क मैदान McLaren Park ground पर जारी इस मैच में पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने सभी विकेट गंवाकर भारत को 158 रनों का लक्ष्य दिया है।

भारत ने न्यूजीलैंड को पारी की अच्छी शुरुआत नहीं करने दी। 100 का स्कोर पार करने से पहले मेजबान टीम ने अपने पांच विकेट गंवा दिए।

मार्टिन गुप्टिल (5) के रूप में न्यूजीलैंड ने अपना पहला विकेट गंवा दिया। उन्हें मोहम्मद शमी ने बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद, शमी ने कोलिन मुनरो (8) को भी टिकने नहीं दिया और उन्हें भी बोल्ड कर घर भेजा।

मार्टिन का विकेट लेने के साथ ही शमी ने वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक 100 विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज होने का गौरव हासिल किया है। शमी ने 56 वनडे मैचों में यह कारनामा किया है। इस क्रम में उन्होंने इरफान पठान का रिकॉर्ड तोड़ा है।

इरफान ने 59 मैचों में 100 वनडे विकेट लेने की उपलब्धि हासिल की थी। जहीर खान ने 65 मैचों में यह मुकाम छुआ था।

कप्तान विलियमसन ने एक छोर पर टीम की पारी को संभाले रखा था लेकिन उन्हें अन्य बल्लेबाजों का साथ नहीं मिल पा रहा था। रॉस टेलर (24) के साथ तीसरे विकेट के लिए उन्होंने 34 रन ही जोड़े थे कि युजवेंद्र चहल ने उन्हें आउट कर दिया।

चहल ने इसके बाद, विलियमसन का साथ देने आए टॉम लाथम (11) को भी अधिक समय तक मैदान पर टिकने नहीं दिया और अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर न्यूजीलैंड का चौथा विकेट गिरा दिया।

विलियमसन ने पांचवें विकेट के लिए हैनरी निकोल्स (12) के साथ 31 रन जोड़कर किसी तरह मेजबान टीम को 100 के स्कोर के पार पहुंचाया लेकिन यहां केदार जाधव ने निकोल्स को कुलदीप के हाथों कैच आउट करा इस साझेदारी को टिकने नहीं दिया।

मिशेल सैंटनर (13) को शमी ने पगबाधा आउट कर पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद कुलदीप ने 146 के स्कोर पर विलियमसन को विजय शंकर के हाथों कैच आउट करा न्यूजीलैंड का सबसे अहम विकेट गिरा दिया।

विलियमसन ने अपनी पारी में 81 गेंदें खेली और सात चौके लगाए। उनके आउट होने के बाद न्यूजीलैंड की पारी पूरी तरह से बिखर गई।

इसके बाद न्यूजीलैंड के विकेट लगातार गिरते रहे। मेजबान टीम के आखिरी तीन बल्लेबाजों डग ब्रैसवेल (7), लॉकी फग्र्यूसन (0) और ट्रैंट बाउल्ट (1) ने केवल 11 रन जोड़े और टीम की पारी 157 रनों पर सिमट गई।

इस पारी में भारत के लिए कुलदीप ने सबसे अधिक चार विकेट लिए। इसके अलावा, मोहम्मद शमी ने तीन और युजवेंद्र ने दो विकेट हासिल किए। केदार जाधव को एक सफलता हाथ लगी।

क्या यह ख़बर/ लेख आपको पसंद आया ? कृपया कमेंट बॉक्स में कमेंट भी करें और शेयर भी करें ताकि ज्यादा लोगों तक बात पहुंचे

कृपया हमारा यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

<iframe width="424" height="238" src="https://www.youtube.com/embed/8TtO-JIEwIY" frameborder="0" allow="accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture" allowfullscreen></iframe>

क्रिकेट, क्रिकेट समाचार, हिंदी में क्रिकेट समाचार, Cricket,Cricket News,Cricket News in Hindi,