मनू स्वाहने बने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद – आईसीसी के नए सीईओ

दुबई, 16 जनवरी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद – International Cricket Council (आईसीसी) ने मंगलवार को मनू स्वाहने Manu Sawhney को अपना नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी Chief Executive Officer (सीईओ) नियुक्त करने की घोषणा की। आईसीसी की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, सिंगापुर स्पोर्ट्स हब Singapore sports hub के पूर्व सीईओए और ईएसपीएन स्टार स्पोर्ट्स …
 | 

दुबई, 16 जनवरी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद – International Cricket Council (आईसीसी) ने मंगलवार को मनू स्वाहने Manu Sawhney को अपना नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी Chief Executive Officer (सीईओ) नियुक्त करने की घोषणा की। आईसीसी की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, सिंगापुर स्पोर्ट्स हब Singapore sports hub के पूर्व सीईओए और ईएसपीएन स्टार स्पोर्ट्स ESPN Star Sports के प्रबंधक निदेशक रहे स्वाहने अगले महीने आईसीसी से जुड़ेंगे। वह आईसीसी क्रिकेट विश्वकप ICC Cricket World Cup, के बाद जुलाई में औपचारिक रूप से डेविड रिचर्डसन की जगह लेंगे।

Manu Sawhney named as ICC Chief Executive Officer

स्वाहने की नियुक्ति को आईसीसी के चेयरमैन शशांक मनोहर और नामांकन समिति द्वारा नियुक्ति प्रक्रिया पूरा करने के बाद मंजूरी दी गई है।

मनोहर ने कहा,

"मुझे आज स्वाहने की नियुक्ति की पुष्टि करते हुए खुशी हो रही है। वह 22 साल के अपने शानदार व्यावसायिक अनुभव को आईसीसी में लाएंगे और खेल के लिए हमारी नई वैश्विक विकास रणनीति का नेतृत्व करेंगे।"

चेयरमैन ने कहा, "उन्होंने खेल और प्रसारण दोनों में नेतृत्व की कई भूमिकाओं में सफलता हासिल की है। वह एक रणनीतिक विचारक हैं और क्रिकेट परि²श्य और उसकी जटिलताओं को समझते हैं।"

उन्होंने कहा,

"स्वाहने की सिफारिश करने के लिए नामांकन समिति के निर्णय को लेकर बोर्ड एकमत था। मैं और मेरे साथी उनके साथ काम करने के लिए उत्साहित है।"

स्वाहने ने 17 साल तक ईएसपीएन स्टार स्पोर्ट्स के साथ काम किया है। इसके अलावा उन्होंने 2007-2015 से आईसीसी के साथ वैश्विक प्रसारण साझेदारी समझौते का नेतृत्व किया है।

यह ख़बर भी पढ़ें – सपा-बसपा गठबंधन के लिए पहली बुरी खबर बदायूँ से

स्वाहने ने कहा,

"आईसीसी सीईओ के रूप में वैश्विक क्रिकेट समुदाय की सेवा करना मेरे लिए एक बहुत बड़ा मौका और जिम्मेदारी है। इस खेल के अरबों प्रशंसक हैं, इसलिए इस संस्था का नेतृत्व करने के लिए यह बहुत ही अच्छा समय है।"

उन्होंने कहा,

"मुझे यह अवसर देने के लिए मैं आईसीसी बोर्ड को धन्यवाद देना चाहता हूं और उनके साथ काम करने के लिए तत्पर हूं।"

स्वाहने फरवरी में आईसीसी के साथ जुड़ेंगे और रिचर्डसन के साथ काम करेंगे। जुलाई में वह पूरी तरह से नियंत्रण अपने हाथ में लेंगे।

<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en"><p lang="en" dir="ltr">The International Cricket Council has confirmed that David Richardson will step down as Chief Executive when his contract expires post next summer’s ICC Cricket World Cup.<br><br>More  <a href="https://t.co/6wG1nEtPmk">https://t.co/6wG1nEtPmk</a> <a href="https://t.co/jKXonpMKyH">pic.twitter.com/jKXonpMKyH</a></p>&mdash; ICC (@ICC) <a href="https://twitter.com/ICC/status/1014129283009273856?ref_src=twsrc%5Etfw">July 3, 2018</a></blockquote>

<script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

क्या यह ख़बर/ लेख आपको पसंद आया ? कृपया कमेंट बॉक्स में कमेंट भी करें और शेयर भी करें ताकि ज्यादा लोगों तक बात पहुंचे

कृपया हमारा यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

<iframe width="400" height="225" src="https://www.youtube.com/embed/yF7NjvcsCYE" frameborder="0" allow="accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture" allowfullscreen></iframe>

All about Manu Sawhney new ICC Chief Executive Officer

Manu Sawhney, ICC Chief Executive, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद, International Cricket Council, Singapore sports hub, ईएसपीएन स्टार स्पोर्ट्स, ESPN Star Sports, ICC Cricket World Cup,
Cricket समाचार, क्रिकेट स्कोर, Cricket news in Hindi,