मोदी ह्यूस्टन पहुंचे, विरोध प्रदर्शनों से भी मोदी का स्वागत करेंगे भारतीय और पाकिस्तान की बल्ले-बल्ले, दो महीने में 36 फीसदी कम हुआ व्यापार घाटा

प्रधानमंत्री मोदी ह्यूस्टन पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को ह्यूस्टन पहुंच गए। यहीं से मोदी का सप्ताह भर लंबा अमेरिका दौरा शुरू हो रहा है। वह इस दौरे के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से बातचीत करेंगे और यूएनजीए को भी संबोधित करेंगे। कश्मीरी पंडितों की वापसी को लेकर मोदी से मिलेंगे अमेरिकी सीनेटर अमेरिका के …
 | 
मोदी ह्यूस्टन पहुंचे, विरोध प्रदर्शनों से भी मोदी का स्वागत करेंगे भारतीय और पाकिस्तान की बल्ले-बल्ले, दो महीने में 36 फीसदी कम हुआ व्यापार घाटा

प्रधानमंत्री मोदी ह्यूस्टन पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को ह्यूस्टन पहुंच गए। यहीं से मोदी का सप्ताह भर लंबा अमेरिका दौरा शुरू हो रहा है। वह इस दौरे के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से बातचीत करेंगे और यूएनजीए को भी संबोधित करेंगे।

कश्मीरी पंडितों की वापसी को लेकर मोदी से मिलेंगे अमेरिकी सीनेटर

अमेरिका के एक सीनेटर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर हिंसक घटनाओं के कारण विस्थापित कश्मीरी पंडितों की स्वदेश वापसी की मांग की है।

अमेरिका में विरोध प्रदर्शनों से मोदी का स्वागत करेंगे भारतीय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा (Narendra Modi’s visit to America) के दौरान इस बार उन्हें मोदी-मोदी के नारों के बीच विरोध प्रदर्शनों का भी सामना करना पड़ेगा। इंडियन अमेरिकन मुस्लिम काउंसिल (Indian American Muslim Council) ने मोदी के अमेरिका प्रवास के दौरान रविवार 22 सितंबर को हौस्टन (Houston, TX) के एनआरजी स्टेडियम (NRG Stadium) और शनिवार 28 सितंबर को न्यूयॉर्क के यूएन प्लाजा (UN, PLAZA, New York City) में विरोध प्रदर्शनों का आयोजन किया है।

50 खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने के लिए लोगों का सेहतमंद होना जरूरी : राजीव कुमार 

नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार का कहना है कि भारत को 2025 तक 50 खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए वस्तुओं और सेवाओं के निर्यात को बढ़ावा देने के साथ-साथ खासतौर से जमीनी स्तर पर लोगों को सेहतमंद बनाने की आवश्यकता है।

पाकिस्तान का व्यापार घाटा दो महीने में 36 फीसदी कम हुआ

पाकिस्तान में चालू वित्त वर्ष (जुलाई-जून) के शुरुआती दो महीने के दौरान आयात 20 फीसदी घटने और निर्यात में मामूली 2.8 फीसदी की वृद्धि होने के कारण देश का व्यापार घाटा 36 फीसदी घटकर 3.9 अरब डॉलर रह गया। इस दौरान पाकिस्तान की मुद्रा में भारी गिरावट आई जिसका देश की अर्थव्यवस्था को भारी खामियाजा भुगतना पड़ा है।

प्रियंका ने यूपी गेट पर किसानों को रोके जाने की निंदा की

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने किसानों की एक रैली को राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश न करने देने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की शनिवार को निंदा की।

बिहार में बढ़ रही डेंगू के मरीजों की संख्या

बिहार की राजधानी पटना सहित राज्य के कई हिस्सों में डेंगू का कहर फैलने लगा है। बिहार के सबसे बड़े अस्पताल पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) के वायरोलॉजी लैब के अधिकारियों के अनुसार यहां आने वाले 298 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है। इसके अलावा भी राज्य के अन्य हिस्सों में डेंगू के मरीज मिले हैं।

फेसबुक ने कैंब्रिज एनालिटिका जांच के बाद कई एप बंद किए

कैंब्रिज एनालिटिका डेटा घोटाले के बाद फेसबुक ने करीब 400 डेवलपरों से जुड़े हजारों एप को कई कारणों से निलंबित कर दिया है। फेसबुक ने संदेह के दायरे में आने वाले एप पर अपनी जांच अभी भी जारी रखी है।

चार साल के ऊंचे स्तर पर प्याज का भाव, दिल्ली में 50 रुपये किलो

प्याज के दाम को काबू में रखने के लिए सरकार की ओर से इस जून से ही किए जा रहे प्रयास विफल साबित हो रहे हैं क्योंकि प्याज ने देश के आम उपभोक्ताओं को रुलाना शुरू कर दिया है। देश की राजधानी दिल्ली स्थित आजादपुर मंडी में प्याज का थोक भाव (Wholesale price of onion in Azadpur mandi) 50 रुपये प्रति किलो हो गया है, जोकि 2015 के बाद का सबसे ऊंचा स्तर है। वहीं, एशिया की सबसे बड़ी प्याज मंडी महाराष्ट्र के लासलगांव में भी प्याज 50 रुपये प्रति किलो बिकने लगा है।

पीकेएल-7 : यूपी योद्धा ने तमिल थलाइवाज को 42-22 से हराया

प्रो कबड्डी (पीकेएल) के सातवें सीजन के 101वें मैच में जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में यूपी योद्धा ने तमिल थलाइवाज को 42-22 अंकों से हरा दिया।

पाठकों से अपील

Donate to Hastakshep

नोट - 'हस्तक्षेप' जनसुनवाई का मंच है। हम किसी भी राजनीतिक दल या समूह से संबद्ध नहीं हैं। हमारा कोई कॉरपोरेट, राजनीतिक दल, एनजीओ, कोई जिंदाबाद-मुर्दाबाद ट्रस्ट या बौद्धिक समूह स्पाँसर नहीं है, लेकिन हम निष्पक्ष या तटस्थ नहीं हैं। हम जनता के पैरोकार हैं। हम अपनी विचारधारा पर किसी भी प्रकार के दबाव को स्वीकार नहीं करते हैं। इसलिए, यदि आप हमारी आर्थिक मदद करते हैं, तो हम उसके बदले में किसी भी तरह के दबाव को स्वीकार नहीं करेंगे।

OR

भारत से बाहर के साथी Pay Pal के जरिए सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं।

Subscription