आज सुबह की बड़ी खबरें : 56 इंच से नहीं डरा दुष्ट पाकिस्तान, 2019 में सबसे ज्यादा संघर्षविराम का किया उल्लंघन

आज सुबह की बड़ी खबरें : Today’s Trending news, Today’s viral news, Morning Headlines, breaking new, india news, top news, HASTAKSHEP, Top 10 news in morning, छत्तीसगढ़ सरकार के अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) का आरक्षण (Reservation of Other Backward Classes (OBC) in Chhattisgarh) 27 प्रतिशत के साथ कुल आरक्षण को 82 प्रतिशत किए जाने के फैसले …
 | 
आज सुबह की बड़ी खबरें : 56 इंच से नहीं डरा दुष्ट पाकिस्तान, 2019 में सबसे ज्यादा संघर्षविराम का किया उल्लंघन

आज सुबह की बड़ी खबरें : Today’s Trending news, Today’s viral news, Morning Headlines, breaking new, india news, top news, HASTAKSHEP, Top 10 news in morning,

छत्तीसगढ़ सरकार के अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) का आरक्षण (Reservation of Other Backward Classes (OBC) in Chhattisgarh) 27 प्रतिशत के साथ कुल आरक्षण को 82 प्रतिशत किए जाने के फैसले पर बिलासपुर उच्च न्यायालय ने रोक लगा दी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हालांकि ओबीसी के आरक्षण के लिए लड़ाई लड़ने की बात कही है।

भारत से प्याज के निर्यात पर प्रतिबंध (Ban on onion exports from India) का असर बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की रसोई पर भी पड़ा है। भारत दौरे पर पहुंची हसीना (Sheikh Hasina on tour to India) ने एक हल्के-फुल्के अंदाज में कहा कि उन्होंने अपने रसोइये को निर्देश दिया है कि वे बढ़े हुए मूल्यों के कारण सभी व्यंजनों में प्याज न डालें।

मध्य प्रदेश में पिछले दिनों अतिवृष्टि और बाढ़ से हुई तबाही के मसले पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर उन्हें नुकसान का ब्यौरा दिया और नौ हजार करोड़ रुपये की मदद मांगी। मुख्यमंत्री ने एक केंद्रीय अध्ययन दल प्रदेश में नुकसान का जायजा लेने के लिए फिर से भेजने का अनुरोध किया।

उत्तराखंड में पंचायत चुनाव से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी ने अपने 90 कार्यकर्ताओं को छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है।

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में बेखौफ बदमाशों ने शुक्रवार को कचहरी परिसर में एक सेवानिवृत्त पुलिस उपनिरीक्षक (एसआई) की दिनदहाड़े पीट-पीटकर हत्या कर दी और 50 हजार रुपये लूटकर फरार हो गए।

छत्तीसगढ़ के कंडेल गांव का महात्मा गांधी के असहयोग आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका मानी जाती है, क्योंकि गांधी ने इसी गांव में नहर सत्याग्रह किया था और इस सत्याग्रह से ही असहयोग आंदोलन की अलख जगी थी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को इसी गांव से ‘गांधी विचार यात्रा’ को रवाना किया।

महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की सोशल मीडिया पर सराहना पर अंगुली उठाते हुए कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि सरकार ऐसी गतिविधियों के पीछे मौजूद लोगों के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं कर रही है।

जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम उल्लंघन इस साल के प्रथम नौ महीनों के दौरान पांच सालों में सबसे ज्यादा रहा।

जाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक के लापता प्रबंध निदेशक जॉय थॉमस को मुंबई में 4,335 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

हरियाणा स्टीलर्स ने शुक्रवार को पंचकुला के ताऊ देवीलाल स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में खेले गए प्रो कबड्डी लीग के सातवें सीजन के अपने अंतिम होम लीग मुकाबले में तेलुगू टाइटंस को 52-32 के भारी अंतर से हरा दिया।

पाठकों से अपील

Donate to Hastakshep

नोट - 'हस्तक्षेप' जनसुनवाई का मंच है। हम किसी भी राजनीतिक दल या समूह से संबद्ध नहीं हैं। हमारा कोई कॉरपोरेट, राजनीतिक दल, एनजीओ, कोई जिंदाबाद-मुर्दाबाद ट्रस्ट या बौद्धिक समूह स्पाँसर नहीं है, लेकिन हम निष्पक्ष या तटस्थ नहीं हैं। हम जनता के पैरोकार हैं। हम अपनी विचारधारा पर किसी भी प्रकार के दबाव को स्वीकार नहीं करते हैं। इसलिए, यदि आप हमारी आर्थिक मदद करते हैं, तो हम उसके बदले में किसी भी तरह के दबाव को स्वीकार नहीं करेंगे।

OR

भारत से बाहर के साथी Pay Pal के जरिए सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं।

Subscription