आज सुबह की बड़ी खबरें : राहुल का मोदी पर निशाना, रिजर्व बैंक से चोरी करने से आर्थिक आपदा हल नहीं होगी

राहुल का मोदी पर निशाना, रिजर्व बैंक से चोरी करने से आर्थिक आपदा हल नहीं होगी पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री को स्वनिर्मित आर्थिक आपदा को हल करने के विषय में कोई ज्ञान नहीं है। रिजर्व बैंक से चोरी करना काम नहीं करेगा, यह डिस्पैंसरी से बैंड-एड …
 | 
आज सुबह की बड़ी खबरें : राहुल का मोदी पर निशाना, रिजर्व बैंक से चोरी करने से आर्थिक आपदा हल नहीं होगी

राहुल का मोदी पर निशाना, रिजर्व बैंक से चोरी करने से आर्थिक आपदा हल नहीं होगी

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री को स्वनिर्मित आर्थिक आपदा को हल करने के विषय में कोई ज्ञान नहीं है। रिजर्व बैंक से चोरी करना काम नहीं करेगा, यह डिस्पैंसरी से बैंड-एड चोरी कर बंदूक की गोली से हुए घाव पर बांधने के समान है।

जय शाह मामला : न्यूज पोर्टल को अपील वापस लेने की अनुमति 

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को न्यूज पोर्टल द वायर और उसकी टीम को गुजरात हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका वापस लेने की अनुमति दी है। इस याचिका में न्यूज पोर्टल के वेबसाइट पर प्रकाशित लेख के खिलाफ जय शाह द्वारा गुजराज हाईकोर्ट में दायर मानहानि के मामले में अदालत के आदेश के खिलाफ अपील दायर की गई थी।

ईरा खान ने बॉयफ्रेंड संग 2 साल पूरे होने का जश्न मनाया

सुपरस्टार आमिर खान की बेटी ईरा खान ने अपने बॉयफ्रेंड मिशाल कृपलानी संग अपने रिलेशन के दो साल पूरे कर लिए हैं और इस मौके पर उन्होंने इंस्टाग्राम पर मिशाल के साथ वाली अपनी एक पुरानी तस्वीर साझा की है।

रविदास मंदिर मामला : दलित कार्यकर्ता बेमियादी विरोध प्रदर्शन शुरू करेंगे

गुरु रविदास जयंती समारोह समिति के सदस्य दक्षिणी दिल्ली के तुगलकाबाद इलाके में तोड़े गए संत रविदास मंदिर के स्थान पर फिर से मंदिर निर्माण के लिए दबाव बनाने के मकसद से आगामी 30 अगस्त से जंतर मंतर पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू करने जा रहे हैं।

सरकार अभी निगमीकरण कर रही, फिर निजीकरण करेगी : प्रियंका

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सरकारी कंपनियों को लेकर केंद्र सरकार की नीति और नियत पर मंगलवार को निशाना साधा और कहा कि सरकार अभी तो निगमीकरण कर रही है, मगर बाद में निजीकरण करेगी।

स्मार्ट उद्योग का स्वस्थ विकास करें : ल्यू हो

चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय कमेटी के पोलित ब्यूरो के सदस्य, चीनी राज्य परिषद के उप प्रधानमंत्री ल्यू हो ने 26 अगस्त को बीजिंग में दूसरे चीनी अंतर्राष्ट्रीय स्मार्ट उद्योग मेले में भाग लिया। उद्घाटन समारोह में उन्होंने राष्ट्रपति शी चिनफिंग द्वारा दिए गए बधाई पत्र को पढ़ा और भाषण भी दिया। पोलित ब्यूरो के सदस्य, छुंगछिंग शहर की चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की कमेटी के सचिव छन मिनअर ने इस गतिविधि में भाग लिया।

ईरानी इस्लामी समाचार एजेंसी ने अपनी चीनी वेबसाइट लांच की

ईरान की इस्लामी समाचार एजेंसी ने स्थानीय समय के अनुसार 26 अगस्त की सुबह तेहरान में आधिकारिक तौर पर अपनी चीनी भाषा वेबसाइट लांच की। एजेंसी के प्रभारी सैयद जिया हाशमी, ईरान स्थित चीन के राजदूत छांग हुआ आदि अधिकारियों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया।

पत्नी के बैंक को ‘लाभ पहुंचाने’ के लिए फडणवीस के खिलाफ शिकायत

नागपुर के एक आरटीआई कार्यकर्ता ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ शिकायत की है और कथित रूप से अपने पद का दुरुपयोग कर उस निजी बैंक को कारोबारी लाभ पहुंचाने का आरोप लगाया है, जिसमें उनकी पत्नी शीर्ष कॉर्पोरेट पद पर हैं।

बेलारूस की धावक आर्जामासोवा पर अस्थायी प्रतिबंध

एथलेटिक्स इंटेग्रिटी यूनिट – Athletics Integrity Unit (एआईयू) ने मंगलवार को 800 मीटर रेस की पूर्व महिला विश्व चैम्पियन बेलारूस की मारयाना आर्जामासोवा को डोपिंग के कारण अस्थायी तौर पर प्रतिबंधित कर दिया। एआईयू ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी।

सेक्शन 375′ को लेकर अक्षय खन्ना व निर्माताओं को पुणे कोर्ट का समन

पुणे के सिविल कोर्ट ने अभिनेता अक्षय खन्ना और आने वाली फिल्म ‘सेक्शन 375’ के निर्माताओं को कथित तौर पर वकीलों के बारे में नकारात्मक तथ्य दिखाने के चलते समन जारी किया है।

पाठकों से अपील

Donate to Hastakshep

नोट - 'हस्तक्षेप' जनसुनवाई का मंच है। हम किसी भी राजनीतिक दल या समूह से संबद्ध नहीं हैं। हमारा कोई कॉरपोरेट, राजनीतिक दल, एनजीओ, कोई जिंदाबाद-मुर्दाबाद ट्रस्ट या बौद्धिक समूह स्पाँसर नहीं है, लेकिन हम निष्पक्ष या तटस्थ नहीं हैं। हम जनता के पैरोकार हैं। हम अपनी विचारधारा पर किसी भी प्रकार के दबाव को स्वीकार नहीं करते हैं। इसलिए, यदि आप हमारी आर्थिक मदद करते हैं, तो हम उसके बदले में किसी भी तरह के दबाव को स्वीकार नहीं करेंगे।

OR

भारत से बाहर के साथी Pay Pal के जरिए सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं।

Subscription