अगर ले रहें हैं टीबी की दवाएं तो बीच में न छोड़ें

नई दिल्ली, 11 जून 2019 : क्या आप भी टीबी की दवाएं ले रहे हैं और इन दवाओं से कुछ असुविधा (discomfort due to TB medicines) महसूस कर रहे हैं, तो आप दवाएं लेना न छोड़ें और तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें। Side effects of TB medicines: Dos & Dont’s भारत सरकार के स्वास्थ्य …
 | 
अगर ले रहें हैं टीबी की दवाएं तो बीच में न छोड़ें

नई दिल्ली, 11 जून 2019 : क्या आप भी टीबी की दवाएं ले रहे हैं और इन दवाओं से कुछ असुविधा (discomfort due to TB medicines) महसूस कर रहे हैं, तो आप दवाएं लेना न छोड़ें और तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें।

Side effects of TB medicines: Dos & Dont’s

भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health & Family Welfare, Government of India) के मुताबिक यदि आप दवाएं लेने पर किसी भी प्रकार का साइड इफेक्ट या बेचैनी महसूस करते हैं तो तुरंत ही अपने उपचार प्रदाता या डॉक्टर को सूचित करें।

उपचार के दौरान किसी भी प्रकार की अन्य बीमारी होने पर तुरंत ही अपने उपचार प्रदाता या डॉक्टर को सूचित करें।

मंत्रालय के एक ट्वीट के मुताबिक जब भी आप डॉक्टर के पास जाएँ अपना उपचार कार्ड जरूर साथ लेकर जाएं। अपनी दवाओं को नियमित रूप से लें और चिकित्सक द्वारा निर्धारित उपचार का कोर्स पूरा करें।

ट्वीट के मुताबिक स्वयं से टीबी की दवाओं के साइड इफेक्ट्स कम करने के लिए कोई दवा न लें और टीबी की दवाओं के लेना बंद न करें।

पाठकों से अपील

Donate to Hastakshep

नोट - 'हस्तक्षेप' जनसुनवाई का मंच है। हम किसी भी राजनीतिक दल या समूह से संबद्ध नहीं हैं। हमारा कोई कॉरपोरेट, राजनीतिक दल, एनजीओ, कोई जिंदाबाद-मुर्दाबाद ट्रस्ट या बौद्धिक समूह स्पाँसर नहीं है, लेकिन हम निष्पक्ष या तटस्थ नहीं हैं। हम जनता के पैरोकार हैं। हम अपनी विचारधारा पर किसी भी प्रकार के दबाव को स्वीकार नहीं करते हैं। इसलिए, यदि आप हमारी आर्थिक मदद करते हैं, तो हम उसके बदले में किसी भी तरह के दबाव को स्वीकार नहीं करेंगे।

OR

भारत से बाहर के साथी Pay Pal के जरिए सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं।

Subscription