ब्रेकिंग न्यूज | अब तक की बड़ी ख़बरें | आज की ताजा ख़बर 21 जुलाई 2021

टॉप 10 हेडलाइंस, बिजनेस, क्लाइमेट एनवायरनमेंट एंड साइंस, क्राइम, इंडिया, आज के लिए फटाफट ख़बरें, स्कूल असेंबली के लिए हिंदी में कल की खबरें, टॉप हेडलाइंस, न्यूज हेडलाइंस, टॉप न्यूज, हेडलाइंस टुडे टॉप स्टोरीज, शीर्ष समाचार हेडलाइंस, अंतर्राष्ट्रीय, समाचार, राजनीति, सोशल मीडिया, खेल, हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, शीर्ष समाचार, सुबह की हेडलाइंस, हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, शीर्ष समाचार, आज की खबर,

 | 
दिन भर की बड़ी खबरें news of the day, hindi news india
 COVID-19 पर अपडेट

पिछले 24 घंटों में 42,015 नए मामले, 36,977 ठीक हुए

सक्रिय केस लोड वर्तमान में 4,07,170 है, जो कुल मामलों का 1.30% है

दैनिक सकारात्मकता दर २.२७%, लगातार ३० दिनों के लिए ३% से कम।

डेल्टा का वैश्विक प्रसार

डब्ल्यूएचओ ने नोट किया है कि कोरोनवायरस का डेल्टा संस्करण दुनिया भर में हो रहा है। डब्ल्यूएचओ अध्ययन कर रहा है कि वे कौन से देश हैं जहां यह फैल गया है, और अल्फा जैसे अन्य रूपों की तुलना में यह कितना प्रचलित है?

कई रिपोर्टों के अनुसार, पेगासस स्पाइवेयर द्वारा लक्षित नेताओं में फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रोन, पाकिस्तानी प्रधान मंत्री इमरान खान और इराकी राष्ट्रपति बरहम सालिह शामिल हैं।

द वाशिंगटन पोस्ट और 10 देशों के साझेदार समाचार संगठनों के अनुसार, निजी इज़राइली प्रौद्योगिकी फर्म एनएसओ समूह द्वारा लाइसेंस प्राप्त पेगासस स्पाइवेयर द्वारा लक्षित लोगों में से तीन राष्ट्रपति, 10 प्रधान मंत्री और एक राजा थे।

मीडिया कंसोर्टियम के अनुसार, मैक्रों के फोन को मोरक्को के एक समूह ने निशाना बनाया था

द गार्जियन की रिपोर्ट है कि मोरक्को, रवांडा, मैक्सिको, भारत और संयुक्त अरब अमीरात कुछ ऐसे देश हैं जिन्होंने दुनिया के नेताओं का सर्वेक्षण करने के लिए पेगासस स्पाइवेयर का इस्तेमाल किया। एनएसओ ग्रुप ने इस बात से इनकार किया है कि मैक्रॉन को स्पाइवेयर द्वारा निशाना बनाया गया था, और रवांडा, मोरक्को और भारत ने पत्रकारों और राजनेताओं की जासूसी में शामिल होने से इनकार किया है।


पेगासस स्नूपिंग ने 2019 में कर्नाटक में कांग्रेस-जद (एस) सरकार को गिराने में मदद की हो सकती है

समाचार वेबसाइट द वायर के अनुसार, जिसने उन संख्याओं के रिकॉर्ड की समीक्षा की, जो इज़राइल के NSO समूह के एक भारतीय ग्राहक के लिए रुचिकर थे, जुलाई 2019 में कर्नाटक में विपक्ष द्वारा संचालित राज्य सरकार को गिराने के लिए, उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर और मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के निजी सचिवों के फोन नंबर निगरानी के लिए संभावित लक्ष्य के रूप में चुने गए थे।

अमेरिका ने पत्रकारों, कार्यकर्ताओं और शासन के आलोचकों की 'अतिरिक्त न्यायिक निगरानी' की निंदा की

बिडेन प्रशासन ने समाचार वेबसाइटों के एक संघ द्वारा प्रकाशित रिपोर्टों की प्रतिक्रिया में पत्रकारों और अन्य लोगों के उत्पीड़न और 'अतिरिक्त न्यायिक निगरानी' की निंदा की है कि इजरायली कंपनी एनएसओ ग्रुप के स्पाइवेयर, पेगासस, का इस्तेमाल भारत और अन्य देशों में व्यक्तियों की अवैध हैकिंग और निगरानी के लिए किया गया था। .

सुप्रीम कोर्ट ने बहुमत के फैसले में सहकारिता पर 97वें संवैधानिक संशोधन का हिस्सा रद्द कर दिया

भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने 20 जुलाई को 2:1 के बहुमत के फैसले में 97वें संवैधानिक संशोधन की वैधता को बरकरार रखा, जो सहकारी समितियों के प्रभावी प्रबंधन से संबंधित मुद्दों से संबंधित है, लेकिन इसके द्वारा डाले गए एक हिस्से को खारिज कर दिया जो सहकारी समितियों के संविधान और कामकाज से संबंधित है।

टॉपिक्स - आज रात की टॉप 10 हेडलाइंस, टॉप 10 हेडलाइंस, बिजनेस, क्लाइमेट एनवायरनमेंट एंड साइंस, क्राइम, इंडिया, आज के लिए फटाफट ख़बरें, स्कूल असेंबली के लिए हिंदी में कल की खबरें, टॉप हेडलाइंस, न्यूज हेडलाइंस, टॉप न्यूज, हेडलाइंस टुडे टॉप स्टोरीज, शीर्ष समाचार हेडलाइंस, अंतर्राष्ट्रीय, समाचार, राजनीति, सोशल मीडिया, खेल, हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, शीर्ष समाचार, सुबह की हेडलाइंस, हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, शीर्ष समाचार, आज की खबर,

पाठकों से अपील

Donate to Hastakshep

नोट - 'हस्तक्षेप' जनसुनवाई का मंच है। हम किसी भी राजनीतिक दल या समूह से संबद्ध नहीं हैं। हमारा कोई कॉरपोरेट, राजनीतिक दल, एनजीओ, कोई जिंदाबाद-मुर्दाबाद ट्रस्ट या बौद्धिक समूह स्पाँसर नहीं है, लेकिन हम निष्पक्ष या तटस्थ नहीं हैं। हम जनता के पैरोकार हैं। हम अपनी विचारधारा पर किसी भी प्रकार के दबाव को स्वीकार नहीं करते हैं। इसलिए, यदि आप हमारी आर्थिक मदद करते हैं, तो हम उसके बदले में किसी भी तरह के दबाव को स्वीकार नहीं करेंगे।

OR

भारत से बाहर के साथी Pay Pal के जरिए सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं।

Subscription